अधिक सूचना
प्रकार शीर्षक फाईल अन्य अपलोड दिनांक
पत्र » राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE) एवं राष्ट्रीय साधन-सह प्रावीण्य छात्रवृत्ति परीक्षा (NMMSE) दिनांक 13 दिसम्बर 2020 के संबंध में। 17/10/2020
पत्र » वर्ष 2020 में उत्कृष्ट शाला पुरस्कार हेतु प्रस्ताव भेजने बाबत्। - 21/07/2020
पत्र » विभागीय गतिविधियेां की समीक्षा बैठक दिनांक 14 फरवरी 2020 - 12/02/2020
प्रकार शीर्षक फाईल अन्य अपलोड दिनांक
पत्र » National Disaster Management Guidelines on Disability Inclusive Disaster Risk Reducation 2019 16/12/2019
अतिशेष » अतिशेष व्याख्याताओं की विषयवार सूची (ई एवं टी.संवर्ग)। 08/11/2019
प्रकार शीर्षक फाईल अन्य अपलोड दिनांक
पत्र » राष्ट्रीय साधन-सह प्रावीण्य छात्रवृत्ति परीक्षा (NMMSE) सत्र 2018-19 चयन सूचि। - 28/09/2018
पत्र » राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा(NTSE) एवं राष्ट्रीय साधन सह प्रावीण्य छात्रवृत्ति(NMMSE) परीक्षा सत्र 2019—20 27/08/2018
प्रत्याख्यान| गोपनीयता नीति | हाइपरलिंक नीति

प्रत्याख्यान

    यह वेबसाइट जिला शिक्षा और खेल कार्यालय राजनांदगांव,छत्तीसगढ़ द्वारा संचालित है और राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र रायपुर,छत्तीसगढ़ द्वारा होस्ट की गई है।

    इस वेबसाइट की सामग्री केवल सूचना उद्देश्यों के लिए होती है, जो जनता को त्वरित और आसानी से जानकारी पहुंचने में सक्षम बनाता है और इसमें कोई कानूनी पवित्रता नहीं है यद्यपि सटीक और अद्यतित जानकारी प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है, संभव है कि कुछ विवरण जैसे कि टेलीफोन नंबर, एक पद धारण करने वाले अधिकारी के नाम, वेबसाइट में उनके अपडेट से पहले बदल सकते हैं। इसलिए, हम इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई सामग्री की पूर्णता, सटीकता या उपयोगिता पर कोई कानूनी देयता नहीं मानते हैं।

    वेबसाईट पर कुछ वेब पृष्ठों / दस्तावेजों में अन्य बाहरी साइटों को प्रदान किए गए हैं हम उन साइटों में सामग्री की सटीकता के लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं बाहरी साइटों को दी हाइपरलिंक इन साइटों द्वारा प्रदत्त जानकारी, उत्पादों या सेवाओं का समर्थन नहीं करता है।

    हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, हम इस बात की गारंटी नहीं देते हैं कि इस साइट पर मौजूद दस्तावेज कंप्यूटर वायरस आदि द्वारा संक्रमण से मुक्त हैं।

    हम इस वेबसाइट को बेहतर बनाने के लिए आपके सुझावों का स्वागत करते हैं और अनुरोध करते हैं कि त्रुटि (यदि कोई हो) कृपया हमारी सूचना में लाई जाएगी।

हाइपरलिंक नीति

    सहबद्ध करने की नीति :-
    बाह्य वेबसाइटों/पोर्टलों के साथ सहबद्ध करना पोर्टल/वेबसाईट में कई जगहों पर आप अन्य वेबसाइटों/पोर्टलों से सम्बन्ध पाएंगे। ये सम्बन्ध आपकी सुविधा के लिए दिए गए हैं। जिला शिक्षा विभाग सहबद्ध वेबसाइटों की विषय वस्तु और विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और उनमें प्रकट दृष्टिकोणों से सहमत है, यह अनिवार्य नहीं है। इस पोर्टल/वेबसाईट पर सम्बन्ध की उपस्थिति मात्र या इसका सूचीकरण को किसी प्रकार की सहमति नहीं मान लेनी चाहिए। हम यह गारंटी नहीं दे सकते हैं कि ये सम्बन्ध हमेशा कार्यरत रहेंगे और हमारा सहबद्ध पृष्ठों पर नियंत्रण नहीं हैं। अन्य वेबसाइटो के लिए वेबसाइटों/पोर्टलो से जुड़े लिंक इस पोर्टल/वेबसाईट पर रखी गई सूचना से प्रत्यक्ष सम्बन्ध रखने के लिए हम निषेध नहीं करते हैं और इसके लिए किसी पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। तथापि, हम चाहते हैं कि आप इस पोर्टल/वेबसाईट पर दिए गए किसी सम्बन्ध के बारे में सूचित करें जिससे कि आपको इसमें किसी प्रकार के परिवर्तन या अध्यतनीकरण की सूचना दी जा सके। और हम अपने पृष्ठों को आपके साइट के ढांचे में लोड करने की भी अनुमति नहीं देते हैं। इस पोर्टल/वेबसाईट के पृष्ठों को प्रयोक्ता के नए खोले गए ब्राउचर विन्डो में लोड किया जाए।

गोपनीयता नीति

सामान्य नियम के रूप में, जब आप साइट पर जाते हैं तो यह वेबसाइट आपके बारे में व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित नहीं करती है। आप आम तौर पर व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा किए बिना साइट पर जा सकते हैं।

यह पोर्टल/वेबसाईट स्वत: आपसे किसी विशिष्ट व्यक्तिगत सूचना का अभिग्रहण नहीं करता है, (जैसाकि नाम, फोन नम्बर या ई मेल पता) जिससे कि आपको हम इस रूप में पहचान सकें। यदि पोर्टल/वेबसाईट आपसे व्यक्तिगत सूचना देने का अनुरोध करता है, आपको इस विशेष प्रयोजन की सूचना की प्रतिरक्षा करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा के उपाय किए जाएंगे। हम किसी तृतीय पक्ष को (सरकारी/निजी) स्वैच्छिक रूप से दी गई पहचानने योग्य व्यक्तिगत सूचना को नहीं बेचते या किसी के सामने खुलासा नहीं करते हैं। इस पोर्टल/वेबसाईट पर दी गई किसी भी सूचना की हानि, दुरूपयोग, अनाधिकृत जानकारी या खुलासा, परिवर्तन या विनाश से रक्षा की जाएगी। हम प्रयोक्ता के बारे में कुछ सूचना एकत्र करते हैं जैसाकि इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पता, स्वामित्व नाम, ब्राउजर का प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्टम, देखने की तिथि और समय और देखे गए पृष्ठ। जब तक की साइट को बर्बाद करने की चेष्टा न की जाए, हम हमारे साइट को देखने वाले व्यष्टियों की पहचान से इन पतों को सम्बद्ध करने का प्रयास नहीं करते हैं।